- कांवड़ के लिए दूसरे चरण का ट्रैफिक प्लान शनिवार से होगा लागू

-अब डाक कांवड़ वाहनों के आने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा

HARIDWAR: अगर आप कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो ट्रैफिक प्लान पर गौर कर लें। कांवड़ मेले के लिए दूसरे चरण का ट्रैफिक प्लान सैटरडे से लागू हो जाएगा। डायवर्ट रूट से वाहन आएंगे और जाएंगे। इस दौरान बड़े वाहनों की एंट्री हरिद्वार जनपद में पूरी तरह बंद रहेगी। देहरादून-दिल्ली राजमार्ग हरिद्वार में वन वे रहेगा। हरिद्वार से देहरादून जाने वाले छोटे वाहन रुड़की होते हुए जाएंगे।

ट्रैफिक प्लान लागू होगा

कांवड़ के लिए पुलिस ने दो चरणों का ट्रैफिक प्लान बनाया है। कांवड़ के शुरुआती दिनों में भीड़ कम रहती है। पहले चरण के एक से सात अगस्त तक के प्लान में वाहनों को कुछ ढील दी गयी थी। अब डाक कांवड़ वाहनों के आने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। सैटरडे से दूसरे चरण का ट्रैफिक प्लान लागू होगा। वाहन डायवर्ट रूट से आएंगे और जाएंगे। इस दौरान भारी कमर्शियल वाहनों की हरिद्वार जनपद में एंट्री बंद रहेगी। सैटरडे से लेकर मेला समाप्ति तक प्लान लागू रहेगा।

रोडवेज बसों के लिए प्लान

- दिल्ली-मेरठ-मुजफ्फरनगर से आने वाली बसें बिजनौर से नीलाधारा पार्किग तक आएंगी। यहीं से वापसी होगी।

- सहारनपुर-पंजाब-हरियाणा से आने वाली बसें छुटमलपुर से देहरादून होते हुए मोतीचूर पार्किंग तक आएंगी। वापसी चीला मार्ग से होगी।

- देहरादून से नैनीताल व नजीबाबाद जाने वाली बसें चंडीचौक से जाएंगी।

- नीलकंठ- गढ़वाल-ऋषिकेश से आने वाली बसें रायवाला से मोतीचूर तक आएंगी। वापसी चीला मार्ग से होगी।

- नजीबाबाद, नैनीताल से देहरादून जाने वाली बसें चीला से होते हुए जाएंगी।

--------------------

छोटे वाहनों के लिए प्लान

दिल्ली-मेरठ-मुजफ्फरनगर से हरिद्वार आने वाले वाहन मीरापुर, नजीबाबाद होते हुए नीलाधार तक आ पाएंगे। या रामपुर तिराहा, देवबंद-पुहाना होते हुए लक्सर से वैरागी कैंप तक आएंगे.(हरिद्वार से देहरादून जाने वाले छोटे वाहन बहादराबाद-रुड़की-छुटमलपुर होते हुए जाएंगे। इस दौरान हरिद्वार में हाइवे पर वन-वे रहेगा.)