-कांवड़ से पहले ही गैस एजेंसियों पर चल रहा था तीन दिन का बैकलॉग

-मंडे को शहर में स्थिति और भी ज्यादा हो सकती है खराब

-शहर में ही डेढ़ लाख उपभोक्ताओं की बढ़ सकती है परेशानी

ROORKEE: शहर वासियों को अब सबसे बड़ी परेशानी झेलनी पडे़गी। कांवड के चलते पहले रुड़की में तीन दिन से गैस की आपूर्ति पूरी तरह से बंद है। अब कांवड मेला समाप्त होने के बाद सभी उपभोक्ताओं को गैस मिल जाए, इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है। कांवड से पहले ही एजेंसियों पर तीन दिन का बैकलॉग चल रहा है। सोमवार को हालात और भी ज्यादा खराब हो सकते हैं। शहर में इंडेन, भारत आदि गैस एसेंजियों के मिलाकर डेढ़ लाख से अधिक उपभोक्ता है।

गोदाम सिलेंडर से खाली हो गये

शुक्रवार से रुड़की शहर में बहादराबाद स्थित प्लांट से गैस की आपूर्ति बंद हो गई थी। इसलिये शनिवार की दोपहर तक शहर की अधिकांश गैस एजेंसियों के गोदाम सिलेंडर से खाली हो गये थे। खाद्य आपूर्ति विभाग एवं आइओसी के अधिकारी लगातार इस बात को कह रहे है कि क्ख् अगस्त के बाद स्थिति ठीक हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं है। शहर की अधिकांश गैस एजेंसियों में तीन दिन का बैक लॉग चल रहा है। ऐसे में पुराने बैक लॉक को पूरा करना पहली प्राथमिकता हो।

अगस्त के बाद गैस मिलना शुरू होगी

इसके बाद कांवड के दौरान जिन उपभोक्ताओं को गैस नहीं मिली है, उनको अब पंद्रह अगस्त के बाद ही गैस मिलना शुरू होगी। ऑल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर संघ के जनरल सेके्रटरी वाईपी सिंह की माने तो इस बार कांवड शुरू होने से पहले पर्याप्त मात्रा में गैस उपलब्ध नहीं कराई गई। इसी वजह से यह दिक्कत आ रही है। उन्होंने बताया कि करीब एक सप्ताह तक तो असर देखने को मिलेगा ही। दूसरी ओर जिला पूर्ति अधिकारी राहुल शर्मा ने बताया कांवड मेला समाप्त होने के बाद गैस की आपूर्ति ठीक हो जाएगी, तब तक दिक्कत झेलनी ही होगी।