-दो पालियों में हुआ एग्जाम , करीब नौ हजार बैठे स्टूडेंट

BAREILLY

एलएलबी, एलएलएम और एमएड की संडे को हुई प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियों ने अपनी किस्मत को ओएमआर शीट में कैद किया। एलएलबी और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा सुबह आठ बजे से शुरू हुई, जो 11 बजे खत्म हुई। इसमें नौ हजार के करीब अभ्यर्थी बैठे। वहीं परीक्षा की सुचिता के लिए आरयू एडमिनिस्ट्रेशन ने हर सेंटर्स पर दो पर्यवेक्षक तैनात किए।

आउट ऑफ सिलेबस आया पेपर

एग्जाम देने आए विवेक यादव, योगेश कुमार, कौशेलेन्द्र प्रताप और अतुल भारद्वाज ने एंट्रेस एग्जाम का पेपर आउट ऑफ सिलेबस आने की बात कही। उन्होंने कहा एंट्रेस एग्जाम में संविधान से जुडे़ ज्यादा सवाल पूछे गए थे। जनरल स्टडी का पार्ट पेपर से गायब था। स्टूडेंट्स ने कहा कि वह ट्यूजडे को रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य को ज्ञापन सौंपेंगे। साथ ही गलत सवालों और जनरल स्टडी का पार्ट गायब होने पर नंबर की स्टूडेंट्स को नंबर देने की मांग कही जाएगी। वहीं दूसरी पाली एक बजे स्टार्ट होगी, जो चार बजे खत्म होगी। इसमें एमएड के अभ्यथर्1ी बैठें।

छात्र नेता ने किया हंगामा

नौ बजे के करीब एबीवीपी नेता अवनीश चौबे एलएलबी के एग्जाम देने पहुंचा। चीफ प्रॉक्टर डॉ। अजय कुमार शर्मा ने उन्हें रोका। इस पर छात्रा नेता भड़क गया और हंगामा करने लगा। चीफ प्रॉक्टर ने तत्काल पुलिस को बुला लिया। वहीं छात्र नेता का कहना है कि उसने चीफ प्रॉक्टर से एग्जाम में बैठने की अनुमति के लिए निवेदन किया, लेकिन वह नहीं मानें। कोई हंगामा नहीं किया गया है।

एलएलबी के परीक्षा केन्द्र

बीसीबी-पांच केन्द्र

केसीएमटी-दो केन्द्र

महाराजा अग्रसेन कॉलेज-दो केन्द्र

एमबी इंटर कॉलेज-एक केन्द्र

पीसी आजाद इंटर कॉलेज-एक केन्द्र

सूरजभान इंटर कॉलेज-एक केन्द्र

एलएलएम-आरयू कैंपस

एलएलबी के कुल पंजीकृत परीक्षार्थी-6166

एलएलएम के कुल पंजीकृत परीक्षार्थी-650

एमएड के सेंटर्स

बरेली कॉलेज बरेली-दो केन्द्र

यूनिवर्सिटी कैंपस-एक केन्द्र

केसीएमटी-एक केन्द्र

कुल पंजीकृत परीक्षार्थी-2023