-रात में फाल्ट सही करने के लिए हर सब स्टेशन पर रात में लगेगी एक टीम की ड्यूटी

>BAREILLY:

गर्मी में कंज्यूमर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए बिजली विभाग ने एक और कदम उठाया है। बिजली विभाग ने सभी सब स्टेशन पर रात में भी एक टीम तैनात करने जा रहा है। जो आधी रात में भी फाल्ट आने पर इसे दुरुस्त करेगी। लिहाजा, आधी रात में बिजली फाल्ट आने पर आपको अब अंधेरे में रात नहीं गुजारनी पड़ेगी।

हर सब स्टेशन पर एक टीम

अभी तक शहर के सभी 18 सब स्टेशन पर एक लाइनमैन और दो हेल्पर वाली दो टीम की ड्यूटी सुबह आठ बजे से शाम चार बजे और दूसरी शिफ्ट में शाम चार बजे से रात 12 बजे तक रहती है। इसके चलते इस दौरान बिजली फाल्ट सही नहीं हो पाता है। इसके चलते पब्लिक को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसको देखते हुए विभाग ने रात 12 बजे से सुबह आठ बजे तक तीन सदस्यों वाली एक टीम को हर सब स्टेशन पर तैनाती करने जा रहा है। ताकि फॉल्ट को आधी रात में भी दुरुस्त किया जा सके।

और बढ़ सकती है टीम

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भीषण गर्मी में लोगों को सुविधा देने के लिए सभी सब स्टेशनों पर एक-एक और टीम बढ़ाए जाने की तैयारी है। जो शिकायत मिलते ही फाल्ट होने पर उसे दुरुस्त करने के लिए मौके पर पहुंचेगी।

यहां करेंगे कंप्लेन

हेल्प लाइन नंबर 8005499583 और 0581- 2427162

रात में होने वाले फाल्ट को ठीक करने के यह व्यवस्थ की गयी है। इससे पब्लिक को ज्यादा देर तक बिजली कटौती की समस्या से परेशान नहीं होना पड़ेगा।

मनोज पाठक, एसई शहर, बिजली विभाग