-गांधी उद्यान में झंडा फाउंडेशन का आईजी-कमिश्नर ने किया निरीक्षण

>BAREILLY: आगामी 23 मई को बरेली में सीएम अखिलेश यादव के दौरे को लेकर एडमिनिस्ट्रेशन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। शहर को चमकाया जा रहा है। इसी कड़ी में डीएम के आवास के सामने कचहरी से चौकी चौराहा तक बने डिवाइडर को साफ कर नए पौधे लगाए जा रहे हैं। वहीं फ्राइडे को गांधी उद्यान में तिरंगे के फाउंडेशन निर्माण निर्माण और सीएम के प्रोग्राम स्थल का आईजी-कमिश्नर व अन्य पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने निरीक्षण्ा किया।

हर जगह चमकाने का काम शुरू

डीएम आवास के सामने नया डिवाइडर काफी समय पहले बना था लेकिन इसपर कोई प्लांटेशन नहीं किया गया था लेकिन अब इस रास्ते से सीएम के आने की उम्मीद है। इसके चलते डिवाइडर पर नए प्लांट लगाए जा रहे हैं। फ्राइडे को एक साथ कई कर्मचारी डिवाइडर को साफ करके पौधे लगा रहे थे। इसके अलावा शहर के अन्य चौराहों, डिवाइडर व सड़कों को भी चमकाया जा रहा है।

2----------

स्तंभ पर फहराएंगे तिरंगा

23 मई को सीएम गांधी उद्यान के जल तरंग स्थल पर मेधावी-छात्र छात्राओं को निशुल्क लैपटाप, श्रमिकों को साइकिलें व ई-रिक्शा वितरित करेंगे। इसके अलावा आधुनिक विश्वकर्मा व्यक्तियों के प्रमाणपत्र भी दिए जाएंगे। सीएम गांधी उद्यान में 40 मीटर से अधिक ऊंचे स्तंभ पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। निरीक्षण के दौरान डीएम गौरव दयाल, एसएसपी आरके भारद्वाज, नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव, सीएमओ विजय कुमार व अन्य मौजूद रहे।

3----------------

फोर्स की भी तैयािरयां शुरू

सीएम की विजिट को लेकर पुलिस ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए सिक्योरिटी के इंतजाम के साथ-साथ आने वाले अधिकारियों के होटलों में ठहराने के इंतजाम भी किए जाने लगे हैं। सीएम की सिक्योरिटी में लगने वाली फोर्स का खाका एसपी सिटी ऑफिस में तैयार हो रहा है

इतनी लगेगी फोर्स

10-एएसपी, 20-डीएसपी, 70-एसएचओ-एसओ, 200-एसआई, 1000-कांस्टेबल, 5 कंपनी-पीएसी

चमकने लगे डिवाइडर्स

23 मई को बरेली पहुंच रहे सीएम की अगुवाई में जुटे नगर निगम ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। शहर के सर्किट चौराहा से लेकर चौकी चौराहा और फिर अयूब खां चौक होते हुए कालीबाड़ी समेत अन्य एरियाज के नए डिवाइडर्स पर रंगाई पुताई का काम शुरू हो गया है। इससे पहले डिवाइडर्स की लाइट्स चेक कर खामियां दुरुस्त कराई गई। वहीं गांधी उद्यान में नए पौधे लगा उनमें ट्री गार्ड लगाने, क्यारियां बनाने और मामूली निर्माण कराने का काम तेजी से शुरू हो गया है।