-बीएसएफ भर्ती में दौड़ के वक्त ट्रैक पर गिरने से कैंडिडेट की मौत

-पक्की रोड पर लगायी गयी दौड़

BAREILLY: बीएसएफ भर्ती रेस एक कैंडिडेट के लिए जिंदगी की आखिरी रेस साबित हुई। रेस के दौरान वह ट्रैक पर गिर गया, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट लग गई। उसे हॉस्पिटल लाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। युवक की मौत से परिवार की सारी उम्मीदें धूमिल हो गई, क्योंकि वह घर पर बोलकर आया था कि इस बार रेस में जरूर पास हो जाएगा.परिजन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।

सीआईएसएफ में हो चुका था सेलेक्शन

20 वर्षीय आसिफ अली लालू नगला, मझगवां अमरोहा का रहने वाला था। उसके परिवार में पिता असगर अली, मां बतोलन, भाई मुनसफ और दो बहने हैं। आसिफ ने बारहवीं की पढ़ाई कर रखी थी। वह ही अपने घर का सहारा था। इसलिए वह अपने लिए नौकरी की तलाश में लगा हुआ था। उसकी एक महीने पहले सगाई हुई थी और ईद के बाद शादी होने वाली थी। उसका सीआईएसएफ में सेलेक्शन भी हो गया था। कुछ दिन पहले उसके पास कॉल भी आई थी। लेकिन वह बीएसएफ में भर्ती होना चाहता था।

देश की करना चाहता था सेवा

आसिफ के परिवार वालों ने बताया कि वह सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहता था। इसलिए वह सुबह ही रेस लगाने के लिए निकल जाता था। सैटरडे को भर्ती देखने से पहले वह घर पर बोलकर आया था कि इस बार जरूर रेस में पास हो जाएगा। आसिफ के दोस्त सलमान ने बताया कि रेस के दौरान अचानक वह दौड़ते हुए गिर गया। उसके चेहरे और सिर में चोट लग गई। बीएसएफ के लोगों ने उसे एंबुलेंस से डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल लेकर पहुंचे लेकिन, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आसिफ की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है।

इससे पहले भी हुए हादसे

बीएसएफ भर्ती में पहले भी रेस के दौरान गिरकर कई कैंडिडेट घायल हो चुके हैं। कुछ दिनों पहले शाहजहांपुर का सलमान का ट्रैक पर गिरने से पैर टूट गया था। आसिफ के दोस्त मुकेश ने बताया कि उन्हें पक्की सड़क पर दौड़ाया जा रहा था। बीएसएफ के अलावा आर्मी की भर्ती में भी युवक का पैर टूट चुका है। इसके अलावा पुलिस लाइंस में कांस्टेबल की भर्ती में भी एक कैंडिडेट की जान चली गई थी।