-4 दिन के अंदर गिरफ्तार करने का दिया था निर्देश

>BAREILLY: धोखाधड़ी के मामले में करीब दो साल से फरार चल रहे एक लेखपाल को कैंट पुलिस ने एसएसपी के अल्टीमेटम पर चार दिन में गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि गत दस मई को एसएसपी ने कैंट थाना में अर्दली रूम के दौरान विवेचक को लेखपाल की गिरफ्तारी करने के साथ दो मुकदमों को समाप्त करने का आदेश दिया था। साथ ही, लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

जुलाई 2014 में दर्ज हुआ था केस

क्यारा निवासी मुन्नालाल ने गत 18 जुलाई 2014 को कैंट थाना में मुकदमा दर्ज कराया था। उनका आरोप था कि पीपल गौटिया निवासी राममूर्ति ने खतौनी में हेरफेर कर विरासत अपने नाम करवा ली। साथ ही दो बार में एक लाख 60 हजार रुपए निकाल लिए थे। इसमें तत्कालीन लेखपाल और बैंक मैनेजर ने मदद की। यही नहीं लोन की आरसी भी उसी के नाम कटवा दी गई। पुलिस ने राममूर्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन नवादा जोगियान निवासी क्यारा का लेखपाल जयेंद्र पाल गंगवार की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

दो विवेचकों को जारी किया नोटिस

10 मई को एसएसपी आरके भारद्वाज ने कैंट थाना में सर्किल का अर्दली रूम किया था। इस दौरान विवेचनाओं में लापरवाही बरतने पर कैंट थाना के एसआई राजू राव और वीके आर्या को कारण बताओ नोटिस कर विवेचक राजू राव को लेखपाल को 4 दिन के अंदर गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्त में आए लेखपाल ने बताया कि उससे गलती से विरासत जारी हो गई थी। जिसे बाद में सही भी कर दिया गया था।