लॉ एंड आर्डर के लिए वीडियो कांफ्रेसिंग में प्रमुख सचिव और डीजीपी ने सभी जिलों के अधिकारियों को दिए निर्देश

<लॉ एंड आर्डर के लिए वीडियो कांफ्रेसिंग में प्रमुख सचिव और डीजीपी ने सभी जिलों के अधिकारियों को दिए निर्देश

BAREILLY: BAREILLY: वर्ष ख्0क्7 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर शासन ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव के दौरान वोटों का पोलराइजेशन के तहत साम्प्रदायिक विवादों को रोकने के लिए प्रमुख सचिव और डीजीपी ने सख्त निर्देश दिए हैं। वेडनसडे को प्रमुख सचिव और डीजीपी ने लॉ एंड आर्डर की वीडियो कांफ्रेसिंग की। जिसमें अन्य निर्देश भी दिए गए। इस दौरान बरेली से आईजी, डीआईजी, कमिश्नर, व एसएसपी मौजूद रहे।

सोशल मीडिया पर रखें नजर

वीडियो कांफ्रेसिंग में दोनों अधिकारियों ने छोटी-छोटी घटनाओं पर तत्परता दिखाते हुए एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। साम्प्रदायिकता के मामले में नो डिले एक्शन और एफआईआर लिखकर गिरफ्तारी की जाए। पर्दे के पीछे के षड़यंत्रकारियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाए। सोशल मीडिया पर नजर रखी जाये यदि कहीं से कोई भड़काने वाली सूचना संज्ञान मे आये तो उस पर तत्काल कार्रवाई करें और उच्चाधिकारियों के संज्ञान में दें।

जेलों का आकस्मिक निरीक्षण हो

अधिकारियों ने निर्देश दिए कि गोकशी व अवैध शराब की बिक्री किसी भी दशा में नही होनी चाहिये। महिला एवं बाल अपराध के मामलों को संवेदनशीलता से लेकर तत्काल कार्रवाई की जाये। हर्ष फायरिंग कड़ाई के साथ प्रतिबंधित हो। डीजे के दुरुपयोग पर धारा क्ब्ब् में विधिक कार्रवाई करे। डीएम व एसएसपी जेलों का आकस्मिक निरीक्षण करें। अनधिकृत रूप से मोबाइल फोन जेलो के अन्दर नही होने चाहिये। चौकी-थानों पर अनावश्यक व्यक्तियों को न बैठाया जाये। डेथ इन पुलिस कस्टडी किसी भी दशा में नही होनी चाहिये। कमिश्नर प्रमांशु ने मंडल की व्यवस्थाओं और कार्यवाही से अवगत कराया तथा बहेड़ी में कुत्तो के आतंक का मुद्दा उठाते हुये शासन से वन विभाग की टीम भेजकर पकड़े की बात कही। आईजी ने बताया कि रेंज में फ्700 पशु बरामद तथा ख्फ्0 वाहन पकडे गये।