BAREILLY अभी तक रात के अंधेरे में लोगों को घर में डकैतों के घुसने का डर बना रहता था, लेकिन बदमाश इतने बेखौफ हो गए हैं कि शाम ढलते घरों में घुसकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बदमाशों ने अपने कपड़ों में भी बदलाव कर लिया है या यूं कहें बदमाश पहनावे में भी स्मार्ट हो गए हैं ताकि किसी को उन पर शक न हो। 31 दिसंबर को नेहरू पार्क कॉलोनी में केसीएमटी के डायरेक्टर गिरधर गोपाल खंडेलवाल के घर डकैती, मुंशीनगर में ज्वैलर के घर डकैती के बाद अब रामपुर गार्डन में ज्वैलर के घर डकैती को भी बदमाशों ने शाम के वक्त ही अंजाम दिया है और सभी में घर के अंदर घुसने का तरीका भी लगभग एक सा ही है।

आसानी से हो जाती है एंट्री

रात के अंधेरे में बदमाशों को घर में एंट्री करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। इसलिए या तो उन्हें दरवाजा का लॉक तोड़ना पड़ता है या फिर किसी खिड़की के रास्ते एंट्री करते हैं लेकिन शाम के वक्त ज्यादातर लोगों के घरों के दरवाजे खुले रहते हैं। इसका फायदा उठाकर बदमाश घर में आसानी से एंट्री कर लेते हैं और फिर सारा माल लूटकर फरार हो जाते हैं।

तीन वारदातों एंट्री का सेम तरीका

प्रेमनगर थाना अंतर्गत नेहरू पार्क कॉलोनी में 30 दिसंबर को व्यापारी गिरधर गोपाल खंडेलवाल के घर बदमाशों ने रात में करीब दस बजे का वक्त चुना था। उस वक्त घर का गेट ओपन था और फिर बदमाशों ने सभी को गन प्वाइंट पर लेकर लाखों की लूट को अंजाम दिया था। इसी तरह से मुंशीनगर में बदमाश घर में करीब साढ़े आठ बजे एंट्री कर गए थे। उस वक्त ज्वैलर अब्दुल हसन घर में बाइक खड़ी कर रहे थे और फिर बदमाश पूरे परिवार को लूटकर 40 लाख रुपए की ज्वैलरी व नकदी लूटकर फरार हो गए थे। अब रामपुर गार्डन में भी बदमाशों ने करीब साढ़े आठ बजे का वक्त घर में स्कूटर खड़ा करते वक्त एंट्री की और फिर करीब 22 लाख का माल लूटकर फरार हो गए।

---------

पुलिस पूछेगी, आर यू फाइन अंकल

-एरिया के चौकी इंचार्ज होंगे बुजुर्गो के गार्जियन

BAREILLY: बरेली में बुजुर्ग बदमाशों के आसान टारगेट बन रहे हैं। कभी बुजुर्ग को घर के अंदर बंधक बनाकर लूट लिया जा रहा है तो कभी उनकी हत्या कर दी जा रही है। बुजुर्गो की सिक्योरिटी को लेकर डीआईजी ने सख्त निर्देश दिए हैं। इसके लिए सभी चौकी इंचार्ज को उसके एरिया के बुजुर्गो का गार्जियन बनाया जाएगा। चौकी इंचार्ज को बुजुर्गो की सिक्योरिटी के साथ-साथ उनकी प्रॉब्लम का भी सॉल्यूशन करना होगा। जल्द ही डीआईजी इसका अभियान चलवाया जाएगा।

रखना होगा पूरा रिकॉर्ड

बुजुर्गो की सिक्योरिटी के तहत चौकी इंचार्ज को उसके एरिया में रहने वाले सभी बुजुर्गो का डाटा कलेक्ट करना होगा। सबसे ज्यादा ध्यान उन बुजुर्ग पर रखा जाएगा जो अकेले रहते हैं और उनके बच्चे बाहर रहते हैं। इसके तहत बुजुर्ग का नाम, एड्रेस और मोबाइल नंबर भी रखा जाएगा। चौकी इंचार्ज समय-समय पर जाकर बुजुर्गो का हाल चाल जानेंगे और उनकी प्रॉब्लम भी पूछकर दूर करेंगे। चौकी इंचार्ज उन्हें अपना और पुलिस अधिकारियों के नंबर भी देंगे ताकि जरूरत पर वे तुरंत फोन कर सकें।