राजकीय शिक्षक संघ की बुलाई गई आपात बैठक

समायोजन के लिए नामित टीचर्स ने रखा अपना पक्ष

ALLAHABAD: राजकीय इंटर कालेजों में समायोजन की लिस्ट जारी होने के बाद हड़कंप मच गया। कारण की सूची में सर्वाधिक सरप्लस शिक्षकों में सीनियर्स का नाम शामिल है। बौखलाए शिक्षकों ने गुरुवार को राजकीय शिक्षक संघ की आपात मीटिंग बुलायी। राजकीय बालिका इंटर कालेज में आयोजित मीटिंग में संघ के प्रांतीय महामंत्री डॉ। रवि भूषण ने सरप्लस शिक्षकों की सूची को पूर्ण रूप से गलत बताया। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से जारी सूची नियमानुसार नहीं है। सूची में जूनियर की जगह सीनियर नाम मनमाने तरीके से डाले गए हैं। इसमें कई ऐसे शिक्षकों का नाम भी शामिल है जो अगले साल ही रिटायर हो रहे हैं।

हमारी शर्ते अलग-अलग हैं

डॉ। रवि भूषण ने कहा कि प्रवक्ता एवं एलटी ग्रेड टीचर्स की सेवा शर्ते अलग हैं। एलटी ग्रेड शिक्षक प्रवक्ता पदों पर तैनात शिक्षकों से पहले से कार्यरत हैं। ऐसे में एलटी ग्रेड शिक्षकों को ही समायोजन करते हुए क्यों हटाया जाए। अगर प्रवक्ता बाद में सेवा में आए हैं तो उन्हें भी हटाया जाए।

अधिकारी भी दंडित किए जाएं

अन्य वक्ताओं ने कहा कि समायोजन के लिए उन अधिकारियों को पहले दंडित किया जाए, जो सरप्लस होने के बावजूद और शिक्षकों को स्कूलों में भेजते रहे। यह कार्य धनउगाही के लिए किया गया। आखिर में डॉ। रवि ने कहा कि जब पदोन्नति मात्र से समायोजन की समस्या खत्म हो सकती है तो पदोन्नति रोक कर समायोजन गलत है। इस दौरान जुबैर अहमद, रमेश वर्मा, राकेश कुमार, रंजना, संगीता, सुषमा यादव समेत अन्य टीचर्स मौजूद रहे।