- पीएम के गोद लिए गांव जयापुर व नागेपुर में डीएम-सीडीओ ने लगाई चौपाल, गांव को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए महिलाओं को आगे आने को कहा

- 24 घंटे में 15 हैंडपंप रिबोर कराने और कैंप लगाकर बिजली कनेक्शन देने का निर्देश

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

प्रधानमंत्री के गोद लिए गांव जयापुर में डीएम विजय किरन आनंद और नागेपुर में सीडीओ पुलकित खरे ने बुधवार को चौपाल लगाई। डीएम ने जयापुर गांव को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए पुरुषों को समझाया वहीं महिलाओं को प्रेरित किया। स्पष्ट रूप से कहा कि घर वाले शौचालय नहीं बनवाते हैं तो मायके चली जाओ। देखना हर हाल में असर होगा।

दिखे काफी सख्त

प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम जयापुर का डीएम ने सुबह निरीक्षण किया। जलनिगम केअभियंता को निर्देश दिया कि 15 हैंडपंप रिबोर कार्य हरहाल में आज ही पूरा कराएं। बीडीओ को दो महीने में 300 शौचालय बनवाने को कहा वहीं 31 जुलाई तक जयापुर गांव को खुले में शौच से मुक्त कराने का लक्ष्य दिया। स्कूल में ग्रीन पट्टी व बाउंड्री न होने पर खंड शिक्षा अधिकारी को इस्टीमेट बनाकर देने को कहा। स्वास्थ विभाग की एनएम से कहा की अगले 10 पीढ़ी तक जयापुर में कोई भी बच्चा कुपोषित न हो। 811 परिवार में सिर्फ 220 के पास बिजली कनेक्शन को डीएम ने गंभीरता से लिया। जेई को निर्देश दिया कि कैंप लगाकर कनेक्शन दीजिए। कनेक्शन न ले तो एफआईआर कराइये।

जब निकला अंदर से कुत्ता

ग्रामसभा में बने नन्द घर, अटल नगर में डीएम निरीक्षण के दौरान जैसे ही एक शौचालय का दरवाजा खुला तो अंदर से कुत्ता निकला। डीएम ने मौजूद भीड़ को ताली बजाने को कहा। जिम्मेदारों को चेताया। कहा कि आज ताली बज रही है आगे कार्रवाई होगी। चौपाल में पीडब्ल्यूडी व नेडा से किसी के नहीं आने को गंभीरता से लिया। सांसद आदर्श गांव नागेपुर में नौ अतिकुपोषित बच्चों की जानकारी को सीडीओ पुलकित खरे ने गंभीरता से लिया। अधिकारियों को चेताया। पांच सौ से अधिक परिवार वाले गांव में मात्र 86 बिजली कनेक्शनधारक उसमें से भी 42 के बकाएदार होने की बात सुनते ही सीडीओ ने एसडीएम व एसओ को कटियामारी तत्काल बंद कराने का निर्देश दिया। एसडीएम राजातालाब त्रिभुवन समेत कई आला अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive