-फर्जी नाम-पते पर एसबीआई ब्रांच में ओपन कराए गए थे अकाउंट

-इन अकाउंट्स से एक साल में लाखों रुपए का हुआ है ट्रांजेक्शन

BAREILLY: लॉटरी के नाम पर धोखाधड़ी कर फर्जी अकाउंट खुलवाकर रकम जमा कराने वाले गैंग के इज्जतनगर पुलिस ने 14 अकाउंट ट्रेस किए हैं। ये अकाउंट महानगर और ग्रीन पार्क की एसबीआई ब्रांच में फर्जी नाम व पते पर ओपन कराए गए थे। इन अकाउंट की डिटेल में एक साल में लाखों रुपए के ट्रांजेक्शन की बात सामने आई है। पुलिस इस गैंग से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है। गैंग का मास्टरमाइंड दिल्ली में बैठा हुआ। जिसके बारे में भी पुलिस पता लगा रही है।

पूछताछ में हुआ खुलासा

इज्जतनगर पुलिस ने कुछ दिनों पहले मुजाहिद और रिजवान को 4 मई को गिरफ्तार किया था। दोनों बैंक में फर्जी डॉक्यूमेंट पर अकाउंट खुलवाने के लिए गए थे। पुलिस पूछताछ में दोनों ने अपने साथियों के भी नाम बताए थे। इसी के आधार पर पुलिस ने एक आरटीओ आफिस के दलाल को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस ने जब गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ के बाद खातों की पड़ताल शुरू की तो ऐसे फर्जी 14 अकाउंट की जानकारी मिली। ये अकाउंट महानगर की एसबीआई ब्रांच में 9, ग्रीन पार्क की एसबीआई ब्रांच में 3 और डेलापीर की एसबीआई ब्रांच में 2 ओपन किए गए हैं। इनमें से मुजाहिद ने अपने नाम से महानगर ब्रांच में राजू के नाम से, बारिश ने समीर के नाम से फर्जी अकाउंट और मुन्ना ने संजय के नाम से फर्जी अकाउंट ओपन करा रखा था। इन अकाउंट से पूरे साल ट्रांजेक्शन होता रहा है। कई बार में मोटी रकम भी डाली गई जिसे दिल्ली में बैठे आकाओं ने निकाल ली।

एक अकाउंट पर 5 हजार

एसएचओ इज्जतनगर ने बताया कि फर्जी डॉक्यूमेंट पर अकाउंट खोलने वाले दिल्ली के गैंग से जुड़े हुए हैं। एक अकाउंट ओपन कराने पर 5 हजार रुपए दिए जाते हैं। अकाउंट ओपन होने पर अकाउंट नंबर, एटीएम कार्ड, पास बुक और चेक बुक दिल्ली में बैठे आकाओं के पास भेज दिया जाता है। इसके बाद दिल्ली से ऑपरेट हो रहे गैंग के सदस्य लोगों को लॉटरी का झांसा देकर ठगते हैं और फिर इन्हीं फर्जी अकाउंट में रुपए डलवाते हैं और फिर आराम से एटीएम के माध्यम से खुद ही सारी रकम निकाल लेते हैं।

Posted By: Inextlive