- कर्मचारियों ने रिपोर्ट ही नहीं सौंपी कैसे होगी लास्ट प्रिंटिंग

- कर्मचारियों ने रिपोर्ट ही नहीं सौंपी कैसे होगी लास्ट प्रिंटिंग

BAREILLY:

BAREILLY:

ग्राम पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर भले ही स्टेट इलेक्शन कमीशन गंभीर हो लेकिन कर्मचारियों में काम के प्रति गंभीरता नहीं दिख रही है। चुनाव तैयारियों के मद्देनजर घर-घर जाकर वोटर लिस्ट का मिलान व उनके सत्यापन का वर्क बहुत ही स्लो स्पीड से हो रहा है। जबकि कमीशन ने क्फ् जुलाई तक जांच रिपोर्ट सौंपने की बात कही है। ताकि, वोटर लिस्ट का डाटा सॉफ्टवेयर में फीड किया जा सके।

8 अगस्त तक होनी है प्रिंटिंग

ख्0क्0 की जनगणना के मुताबिक बरेली डिस्ट्रिक्ट में ग्राम पंचायत चुनाव के वोटर की संख्या करीब क्8 लाख है। इन सभी की जांच रिपोर्ट क्फ् जुलाई तक बीएलओ को सौंपनी थी, लेकिन अभी तक एक भी ग्राम पंचायत की जांच रिपोर्ट डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन कमीशन को नहीं मिली है। जबकि इस काम के लिए क्700 बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है। वोटर लिस्ट का लास्ट प्रिंटिंग प्रकाशन 8 अगस्त को होनी है। हालांकि मौजूदा हालात देखकर ऐसा लग रहा है कि तय वक्त तक वोटर लिस्ट प्रिंटिंग नहीं हो सकेगी।

समीक्षा में फटकार फिर भी

पिछले दिनों डीएम ने समीक्षा बैठक में कर्मचारियों को फटकार भी लगाई थी। बावजूद इसके आलम यह है कि कर्मचारी काम के प्रति गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। बीएलओ ने लेटलतीफी रिपोर्ट सौंपने पर प्रकाशन फर्म पर भी प्रेशर बढ़ना लाजिमी है। ऐसे में वोटर लिस्ट में खामियां होने के सबसे अधिक चांसेज बढ़ जाएंगे।

क्फ् तक कर्मचारियों को जांच रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकन कर्मचारी काम में लापरवाही बरत रहे हैं। इसका सीधा असर वोटर लिस्ट के अंतिम प्रकाशन पर पड़ेगा।

अभिजीत मुखर्जी, असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट इलेक्टोरल अधिकारी

Posted By: Inextlive