वेडनसडे देर रात तौकीर रजा दिल्ली से आ रहे हैं बरेली

देवबंद जाने के मसले पर सफाई दे सकते हैं आईएमसी प्रमुख

वेडनसडे देर रात तौकीर रजा दिल्ली से आ रहे हैं बरेली

देवबंद जाने के मसले पर सफाई दे सकते हैं आईएमसी प्रमुख

BAREILLYBAREILLY: आईएमसी प्रमुख नबीर-ए-आला हजरत मौलाना तौकीर रजा खां थर्सडे को देवबंद जाने के मसले पर सफाई दे सकते हैं। थर्सडे को तौकीर रजा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जिसमें इस मसले पर उनके द्वारा अपना पक्ष रखे जाने की संभावना जताई जा रही है।

देवबंद जाने पर मचा भूचाल

मालूम हो कि नबीर-ए-आला हजरत मौलाना तौकीर रजा के पिछले दिनों देवबंद जाने पर बरेली समेत तमाम जगहों बरेलवी मसलक में भूचाल सा आ गया है। उनके देवबंद जाने पर दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा था कि अल्लाह और रसूल की शान में गुस्ताखी करने वाला फिरका इस्लाम से खारिज है। मौलाना तौकीर रजा का उनके साथ बैठना गलत है। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि तौकीर रजा अब ऐलानिया तौबा करें। ऐसा न करने पर उनका बायकाट किया जाएगा। सुब्हानी मियां के इस फैसले का दुनियाभर के मुफ्ती और बरेलवी मसलक के तमाम उलमाए कराम ने (ताईद) हिमायत की थी।

मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस पूरे मसले के दौरान तौकीर रजा ने अब तक चुप्पी साध रखी है। उन्होंने दिल्ली से मीडिया को दिए बयान में कहा था कि बरेली आने के बाद सवालों के जवाब देंगे। अब थर्सडे को बरेली-दिल्ली रोड स्थित एक शादी हॉल में तौकीर रजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। जिसमें कयास लगाया जा रहा है कि तौकीर रजा देवबंद जाने के सवालों पर जवाब देंगे। हालांकि आईएमसी के मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी का कहना है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस देवबंद मसले पर जवाब देने के लिए नहीं बुलाई गई है। उन्होंने बताया कि इससे पहले संगठन की एक मीटिंग भी होगी। जिसमें बरेली लेखपाल यूनियन के पदाधिकारी रहे जाबिर अंसारी आईएमसी में शामिल होंगे। इसके बाद संगठन के तमाम मुद्दों पर तौकीर रजा मीडिया से बात करेंगे।

Posted By: Inextlive