-आर्मी भर्ती में दूसरे दिन बदायूं के आठ हजार कैंडिडेट हो सके पास

-टोकन बंटने के दौरान हंगामा, पुलिस ने खदेड़कर संभाले हालात

BAREILLY: जाट रेजीमेंट सेंटर में आर्मी भर्ती में दूसरे सैटरडे बदायूं के अभ्यर्थी ज्यादा दम नहीं दिखा सके। करीब 9 हजार में से सिर्फ 478 अभ्यर्थी ही पास हो सके जबकि पहले दिन पीलीभीत के सिर्फ 6 हजार में से ही 530 कैंडिडेट पास हो गए थे। अधिक संख्या में बदायूं के कैंडिडेट आने से टोकन बंटने के दौरान हंगामा भी हुआ। लेकिन पुलिस ने सभी को डंडे फटकार हालात को संभाला। भयंकर गर्मी के चलते कई अभ्यर्थी बेहोश भी हो गए।

6013 ने लगाई दौड़

आर्मी भर्ती बोर्ड के कर्नल राजीव दीक्षित ने बताया कि बदायूं की भर्ती के लिए 8898 कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन आवेदन किया था। सैटरडे को 7789 कैंडिडेट को टोकन बांटा गया। जिसके बाद 6013 ने दौड़ लगाई। जिसमें 478 कैंडिडेट पास हुए। संडे को बरेली की तीन तहसीलों के करीब 5 हजार कैंडिडेट भर्ती में शामिल होंगे। बदायूं के अधिक अभ्यर्थियों के आने के चलते दूसरे दिन पुलिस के कड़े इंतजाम किए थे। दूसरे दिन करीब 5 गुना ज्यादा फोर्स लगाइर्1 गई थी।

जूते पहनने की दे रहे सलाह

आर्मी भर्ती में शामिल होने पहुंच रहे ज्यादातर कैंडिडेट जूते उतारकर नंगे पैर दौड़ रहे हैं जिसकी वजह से गर्म टै्रक पर दौड़ने से उनके पैरों में छाले पड़ रहे हैं। छाले पड़ने के चलते उन्हें जंप व अन्य एक्टिविटीज में प्राब्लम हो रही है। ऐसे में सेना के अधिकारी कैंडिडेट्स को जूते पहनकर ही रेस में शामिल होने की सलाह दे रहे हैं।

सामान हो जा रहा गायब

रेस में शामिल होने पहुंच रहे कई कैंडिडेट्स का सामान भी गायब हो जा रहा है। इसकी वजह है कि रेस में शामिल होने वाले कैंडिडेट जल्दबाजी में अपना सामान कहीं भी छोड़ दे रहे हैं और फिर उनके साथ पहुंचे दूसरे कैंडिडेट सामान लेकर चलते बन रहे हैं। कई कैंडिडेट अपने साथियों व रिश्तेदार के साथ दौड़ने पहुंच रहे है लेकिन सामान एक ही बैग में रख रहे हैं। ऐसे में एक के फेल होने पर वह सामान लेकर चला जा रहा है तो दूसरे को काफी प्राब्लम हो रही है।

Posted By: Inextlive