दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां ने डिस्ट्रिक्ट के मुफ्ती और आलिमों की बुलाई मीटिंग

>BAREILLY: नबीर-ए-आला हजरत मौलाना तौकीर रजा खां के देवबंद जाने पर ऐलानियां तौबा करने से इनकार के बाद सैटरडे को आला हजरत दरगाह पर सुब्हानी मियां ने डिस्ट्रिक्ट के तमाम मुफ्तियों और आलिमों की मीटिंग बुलाई है। कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में पूरे मसले पर गहन चर्चा होगी। इसके बाद सभी मुफ्ती कराम मसले का हल निकालने ढूंढकर मौलाना तौकीर रजा को आखिरी फैसला सुनाएंगे।

देवबंद जाने पर हुआ विवाद

मालूम हो कि पिछले दिनों मौलाना तौकीर रजा के देवबंद जाने पर आला हजरत प्रमुख सुब्हान रजा खां (सुब्हानी मियां) ने उन्हें ऐलानिया तौबा न करने पर बायकाट करने की बात प्रेस नोट जारी करके कही थी। जिसके बाद मौलाना तौकीर रजा के विरोध में तमाम मुफ्ती कराम भी उतर आए थे। वहीं थर्सडे को मौलाना तौकीर रजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खानदान के लोगों पर गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही उन्होंने इत्तेहाद के लिए फिर देवबंद जाने की बात कही थी। साथ ही ऐलानिया तौबा करने से इनकार कर दिया था।

मीटिंग में मसले पर िनकलेगा हल

दरगाह के मुफ्ती सलीम नूरी ने बताया कि सैटरडे को मगरिब की नमाज के बाद डिस्ट्रिक्ट के तमाम बुजुर्ग मुफ्तियों और आलिमों की मीटिंग बुलाई गई है। इस मीटिंग में मुफ्ती कराम पूरे मसले का हल निकालेंगे। कुरान और हदीस की रौशनी ने में जो सही होगा। उस बात पर फैसला करके मौलाना तौकीर रजा से मिलकर फैसला सुनाएंगे। उम्मीद है कि तौकीर रजा मुफ्तियों की बात पर जरूर अमल करेंगे। यह भी कहा कि कुछ ऐसी बुजुर्ग शख्सियत उनके पास जाएंगी। जिनकी बात मौलाना तौकीर राज टाल नहीं पाएंगे।

पहले हो जानी चाहिए थी मीटिंग

वहीं मौलाना तौकीर रजा ने दरगाह पर मुफ्तियों की होने वाली मीटिंग को अच्छा फैसला बताया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ये मीटिंग अखबारों में उनके खिलाफ दी गई खबर से पहले हो जानी चाहिए थी। कहा कि मुझे उम्मीद है कि मुफ्ती कराम किसी दबाव में न आकर शरीयत की रौशनी में फैसला करेंगे।

Posted By: Inextlive