- सिपाही भर्ती रिजल्ट पर अभ्यर्थियों ने उठाए सवाल

- कहा, मेरिट से अधिक अंक पाने पर भी नहीं हुआ चयन

सिपाही भर्ती रिजल्ट पर अभ्यर्थियों ने उठाए सवाल

- कहा, मेरिट से अधिक अंक पाने पर भी नहीं हुआ चयन

ALLAHABAD:allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: विवादों की राह पर स्टाफ सेलेक्शन कमीशन भी प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन पीछे चलता नजर आ रहा है। सिपाही भर्ती रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए गुरुवार को एसएससी कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने रोड जाम भी कर दिया। इस की खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को लाठी भांजकर खदेड़ दिया।

क्यों किया फेल

प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि सिपाही भर्ती परीक्षा ख्0क्भ् में म्0,फ्90 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। प्रथम चरण की परीक्षा में शारीरिक परीक्षा कराई गई। वहीं चार अक्टूबर ख्0क्भ् को द्वितीय चरण में लिखित परीक्षा करायी गई। लिखित परीक्षा का परिणाम क्भ् मार्च को जारी कर दिया गया है। इसमें एसएससी सेंट्रल रीजन की ओर से जारी कट ऑफ मेरिट से अधिक नंबर पाने के बाद भी उन्हें फेल कर दिया गया है।

दमनकारी नीति

छात्रों ने कहा कि एसएससी की ओर से जारी आंसर-की से प्रश्नों को मिलाने के बाद तमाम अभ्यर्थियों को कट ऑफ से अधिक अंक प्राप्त हो रहा है। फिर भी रिजल्ट में उनका चयन मेडिकल परीक्षा के लिए नहीं किया गया है। सलेक्शन न होने से निराश छात्र अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को लाउदर रोड स्थित एसएससी कार्यालय पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

छेड़ेंगे सोसल वार

प्रदर्शन में शामिल राजेश कुमार, पुनीत तिवारी, गामा शंकर, सुरेश कुमार, धर्मेन्द्र कुमार आदि छात्रों ने चेतावनी दी है कि वे लिखित परीक्षा परिणाम में अनियमितता के विरोध में विशाल प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए प्रतियोगी दूसरे शहरों में पोस्टर व पर्चे बांटकर छात्रों को एकजुट कर रहे हैं। सोशल साइट्स पर भी इसके लिए कैम्पेन चलाया जा रहा है। छात्रों से बड़ी संख्या में क्9 मार्च की सुबह साढ़े दस बजे लाउदर रोड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर पहुंचने की अपील की गई है।

Posted By: Inextlive