जीआईसी ग्राउंड में शुरू हुई जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं

स्टूडेंट्स व टीचर्स के लिए नहीं है मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था

ALLAHABAD: राजकीय इंटर कॉलेज में शुरू हुई जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में आए बच्चों और टीचर्स के लिए मूलभूत सुविधाओं की भी व्यवस्था नहीं की गई है। यहां न तो पीने के पानी की व्यवस्था है और न ही शौचालय की। हालांकि तमाम अव्यवस्थाओं के बावजूद बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया।

पानी के लिए रहे परेशान

अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने पहुंचे छात्र-छात्राओं के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। बच्चों को पानी पीने के लिए स्कूल के बाहर जाना पड़ रहा था। मोबाइल शौचालय की व्यवस्था भी ग्राउंड पर नहीं थी। टीचर्स व विशेष रूप से छात्राओं को इससे काफी दिक्कतें हो रही हैं। बालक विद्यालय होने के कारण स्कूल में भी महिलाओं के शौचालय आदि के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं है। ऐसे में छात्राओं व शिक्षिकाओं के लिए सबसे अधिक समस्या देखने को मिली। सुबह से ही खेलकूद प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने पहुंचे बच्चों और शिक्षिकाओं के लिए भोजन व नाश्ते की व्यवस्था नदारत दिखी। बच्चों के साथ ही शिक्षिकाएं भी स्कूल के बाहर ठेलों पर नाश्ता करती नजर आई। सूत्रों की माने तो खेलकूद के आयोजन के लिए जिले को एक लाख 19 हजार रुपए आवंटित किए गए थे। पैसा सिर्फ तंबू कनात और प्राइज आदि में ही खर्च कर दिया गया।

विभिन्न खेलों का आयोजन

राजकीय इंटर कालेज में आयोजित प्रतियोगिता के दौरान बच्चों के लिए विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। खो खो, दौड़, कबड्डी समेत अन्य खेलों में बच्चों ने पूरे मनोयोग से प्रतिभाग किया। इस अवसर पर बीएसए हरिकेश यादव, सभी ब्लाक के खण्ड शिक्षाधिकारी व शिक्षक आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive