- जीआरपी इलाहाबाद के 52 कांस्टेबल बने एसआई

- पीएचक्यू में कांस्टेबल से एसआई बने कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

ALLAHABAD: राजकीय रेलवे पुलिस यानी जीआरपी इलाहाबाद में तैनात भ्ख् जवान अभी तक जहां कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल के रूप में जाने जाते थे, वहीं अब ये कांस्टेबल से एसआई यानी दारोगा जी बन गए हैं। कांस्टेबल से दारोगा बने जीआरपी जवानों को शुक्रवार को पुलिस हेड क्वार्टर में सम्मानित किया गया।

यूपी पुलिस ने आर्गनाइज किया था एग्जाम

कुछ दिनों पूर्व उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से विभाग में तैनात कांस्टेबलों और हेड कांस्टेबलों को प्रमोट करने के लिए विभागीय परीक्षा कराई गई थी। जिसमें करीब फ्भ् हजार पुलिस कर्मी शामिल हुए थे। परीक्षा देने वाले पुलिस कर्मियों में जीआरपी के जवान भी शामिल थे। एग्जाम के बाद जब विभागीय परीक्षा का परिणाम आया तो फ्भ् हजार पुलिस कर्मियों में कुल ख्0फ्फ् जवानों की जिंदगी बदल चुकी थी। क्योंकि वे कांस्टेबल-हेड कांस्टेबल से एसआई यानी दारोगा बन चुके थे।

इलाहाबाद जीआरपी को मिले भ्ख् दारोगा

रिजल्ट के बाद सलेक्ट हुए ख्0फ्फ् एसआई में इलाहाबाद जीआरपी के भ्ख् हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं, जो एसआई बन गए हैं। शुक्रवार को इन भ्ख् एसआई के सम्मान में समारोह आर्गनाइज किया गया। सलेक्ट हुए टॉप टेन एसआई की लिस्ट में चार जवान इलाहाबाद जीआरपी के ही हैं। जिनमें एसपी जीआरपी के गनर रहे हेड कांस्टेबल राजेश सिंह दूसरे स्थान पर, वन स्क्वायड के हेड कांस्टेबल चंदन कुमार तीसरे स्थान पर, हेड कांस्टेबल रविशंकर चौथे स्थान पर और हेड कांस्टेबल सूबेदार बंद छठे स्थान पर रहे। पुलिस हेड क्वार्टर में आयोजित सम्मान समारोह में आईजी जीआरपी एलवी एंटोनी और एसपी जीआरपी आरके भारद्वाज ने कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल से दारोगा बने जीआरपी के जवानों को सम्मानित किया।

Posted By: Inextlive