अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस पर मोरहाबादी में समारोह

बोले सीएम-15 अगस्त से मुख्यमंत्री आदिवासी ग्रामीण पथ योजना होगी शुरू

RANCHI: आदिवासी महिला स्वयं सहायता समूह को दो लाख रुपए दिए जाएंगे। साथ ही स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य के आदिवासी गांवों को मुख्यमार्ग से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री आदिवासी ग्रामीण पथ योजना की शुरुआत की जाएगी। यह घोषणा रविवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने की। वह अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस के अवसर पर रविवार को झारखंड सरकार के कल्याण विभाग की ओर से मोरहाबादी मैदान के फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। मौके पर गवर्नर द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, मंत्री नीलकंठ सिंह मुण्डा, मंत्री लुईस मरांडी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

आदिवासी पत्रिका का शुरू होगा प्रकाशन

मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आदिवासी समाज का संपूर्ण उत्थान राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि 1946 से प्रकाशित आदिवासी पत्रिका का प्रकाशन राज्य गठन के बाद बंद हो गया है। लेकिन, अब इसे हर सप्ताह प्रकाशित किया जाएगा। मौके पर सीएम ने विभिन्न खेल विजेताओं को पुरस्कृत किया। साथ ही कई आदिवासी परिवारों को वनों का पट्टा भी प्रदान भी किया। इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

आनंद और शशि को ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट

नामकोम ताइक्वांडो क्लब के दो प्लेयर्स आनंद सिंह और शशि रेशमा कुजूर को ताइक्वांडों में ब्लैक बेल्ट मिला है। इन्हें जयपाल सिंह स्टेडियम में रविवार को रांची जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के सेक्रेटरी मिथिलेश कुमार सिंह ने ब्लैक बेल्ट और सर्टिफिकेट दिया। दोनों प्लेयर्स की कोच मनोरमा कुमारी, जगदीश सिंह जग्गू, जाहिद, करमचंद ने बधाई दी है।