- देशी रायफल समेत तीन हथियार और 10 कारतूस भी बरामद

- निशानदेही पर समसा मुखिया हेमा मौर्य की हत्या के दो लाइनर को दबोचा

BEGUSARAI: संडे की रात एसटीएफ, एसओजी और बेगूसराय जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। संयुक्त कार्रवाई में पुलिस ने नावकोठी के समसा निवासी कुख्यात और 50 हजार के इनामी बमबम महतो को हथियार के साथ दबोचने में सफलता पाई है। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही पर समसा निवासी लेटन महतो व मेहा निवासी ललन महतो को भी गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान अलग-अलग जगहों पर छिपाकर रखे गए एक देशी रायफल, एक मास्केट, एक देशी पिस्तौल व दस कारतूस भी बरामद किया गया है। इनामी बमबम महतो की तलाश पुलिस को समसा मुखिया हेमा मौर्य समेत तीन हत्याकांड में था जबकि गिरफ्तार अन्य दोनों ने मुखिया की हत्या में लाइनर की भूमिका निभाई थी।

बमबम पर 27 संगीन मामले दर्ज

एसपी अवकाश कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में मंडे को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि संडे को नावकोठी थाना क्षेत्र के कुख्यात अपराधी के छर्रापट्टी स्थित जहाज घाट पर देखे जाने की गुप्त सूचना मिली थी। सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में एस। कमाल थानाध्यक्ष सुदीन राम, रिफाइनरी ओपीध्यक्ष विवेक भारती, पटना एसटीएफ व एसओजी 1 समेत चीता बल को शामिल कर विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया था। टीम ने चिन्हित ठिकाने की घेराबंदी कर गिरफ़्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि बमबम महतो के विरुद्ध 2002 से अबतक कुल 27 संगीन मामले दर्ज हैं। पांच हत्या, सात हत्या के प्रयास, तीन लूट समेत अन्य संगीन अपराधों में वह संलिप्त रहा है।

हो चुकी है 26 लोगों की हत्या

ज्ञात हो कि नावकोठी के समसा समेत आसपास गंडक नदी के किनारे 20 बीघा जमीन पर दखल कब्जे को लेकर घात-प्रतिघात की लड़ाई ने राजनीतिक रूप ले लिया और बमबम महतो व रंजीत महतो के बीच हुए खूनी संघर्ष में अबतक 26 लोगों की हत्या हो चुकी है। दोनों के बीच के संघर्ष का असर स्थानीय चुनावों में भी दिखता रहा है। बमबम महतो की पत्नी अरुणा देवी को मुखिया चुनाव में पराजित कर हेमा मौर्य ने मुखिया पद पर कब्जा जमाया था। 31 जनवरी के सरस्वती पूजा के विसर्जन के दौरान गंडक नदी तट पर मुखिया हेमा मौर्य की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी।

छर्रापट्टी स्थित जहाज घाट पर बमबम के देखे जाने की गुप्त सूचना मिली थी। विशेष छापेमारी दल ने चिन्हित ठिकाने की घेराबंदी कर उसे गिरफ़्तार कर लिया।

-अवकाश कुमार, एसपी, बेगूसराय